(SEM) SEARCH ENGINE MARKETING:

 

SEM एक Digital Marketing रणनीति है जो SEO और SMO से अलग है, क्योंकि यहां आपको Search Engine रिजल्ट पेज पर अपने products और Services के Result के लिए Google जैसे सर्च इंजन को pay करना पड़ता है। आप जितना अधिक भुगतान करेंगे, आपके विज्ञापनों के खोज इंजन लिस्टिंग के Top पर प्रदर्शित होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। तो, यह भुगतान किए गए विज्ञापनों जैसे भुगतान Pay per Click ads (PPC) के माध्यम से किसी Marketing of Business करने का अभ्यास है जो Organic Results के ऊपर Search Engine परिणाम पृष्ठों पर दिखाई देता है।

SEO में, आप Google को ट्रैफ़िक और क्लिक के लिए pay नहीं करते हैं; बल्कि, आपको किसी दिए गए Key Word खोज के लिए आपकी सामग्री की quality and relevancy के आधार पर खोज परिणामों में एक keyword search मिलता है।

SEM को आपके द्वारा मार्केटिंग के लिए उपयोग किए जा रहे Search Engine के आधार पर कई नामों से भी जाना जाता है।

 उदाहरण के लिए, Google Ads.

....................................................................................................................

SEARCH ENGINE MARKETING DEFINITION

SEM एक प्रकार की Digital Marketing रणनीति है जो आपकी कंपनी या आपके क्लाइंट को Search Engine परिणामों के first page पर, यदि प्रथम स्थान पर नहीं है, प्राप्त करने पर केंद्रित है। इसका उद्देश्य यदि आपकी साइट पर अधिक मात्रा में ट्रैफ़िक लाना है, जिसे आप तब convert कर सकते हैं।

WHAT IS SEARCH ENGINE?

Search engine marketing में वे सभी tools, techniques और strategies शामिल हैं जो Google और अन्य समान साइटों जैसे खोज इंजनों में वेबसाइटों और वेब पेजों की visibility को अनुकूलित करने में मदद करते हैं।

THERE ARE TWO MAIN WAYS TO SHOW UP AT THE TOP OF THE RESULT.


No comments